Home दुनिया एक अफेयर से मुकेश अंबानी से ज्यादा संपत्ति गंवा सकता है...

एक अफेयर से मुकेश अंबानी से ज्यादा संपत्ति गंवा सकता है ये रईस बिजनेसमैन

151
4
SHARE
with-an-affair-mukesh-may-lose-more-property-than-ambani-this-rich-businessman
दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन जेफ बेजोस अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस के साथ तलाक ले रहे है। खबरों की मानें तो इस तलाक से जेफ बेजोस अपनी आधी संपत्ति गंवा सकते हैं। बता दें कि जेफ बेजोस की मौजूदा संपत्ति ब्लूमबर्ग बिलेयनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 137 बिलियन डॉलर है। लेकिन तलाक के बाद बेजोस को अपनी पत्नी को आधी संपत्ति, जो कि करीब 69 बिलियन डॉलर है, देनी पड़ सकती है।

6 घंटे की पूछताछ, ED के सवाल और जानिए वाड्रा ने क्या दिए जवाब

यूएस बेस्ड टेबलॉयड नेशनल इन्कवॉयरर की मानें तो जेफ बेजोस का अफेयर अपने दोस्त की बीवी से चल रहा है, जिसके चलते ही उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक लेने का फैसला किया है। नेशनल इन्कवॉयरर की खबर के मुताबिक जेफ बेजोस अपने दोस्त पैट्रिक विटसेल की पत्नी 49 वर्षीय पूर्व न्यूज एंकर और हेलीकॉप्टर पायलट लॉरेन सांचेज को डेट कर रहे हैं!

अमेरिका में ठंड का प्रकोप जारी, अब तक 12 की मौत, हजारों उड़ानें रद

लॉरेन सांचेज का भी अपने पति के साथ तलाक हो चुका है। बता दें कि जेफ बेजोस दुनियाभर में मशहूर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मालिक हैं। इसके साथ ही जेफ, वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के भी मालिक हैं। अमेरिकी मीडिया में चल रहीं खबरों के अनुसार, जेफ बेजोस और उनकी पत्नी के बीच शादी से पहले किसी तरह का कोई एग्रीमेंट नहीं हुआ था, जिसके चलते तलाक में जेफ को अपनी आधी संपत्ति मैकेंजी को देनी पड़ सकती है।

ट्रंप ने दी भारत को धमकी, दम है तो ईरान से खरीद कर दिखाए तेल

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में ऐसी संभावना जतायी गई है कि जेफ बेजोस के तलाक के चलते दुनिया में अमीरों की सूची में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल इस सूची में जेफ बेजोस पहले और 92.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स दूसरे स्थान पर हैं। जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस के पास अमेरिका में सबसे ज्यादा 4,00,000 एकड़ की लैंड प्रॉपर्टी भी है। तलाक के बाद इस जमीन का भी बंटवारा होने की संभावना है

प्रतिबंधों के बावजूद उत्तर कोरिया का व्यापार जारी, 20 करोड़ डॉलर की हुई कमाई

अब यदि तलाक में जेफ बेजोस की आधी संपत्ति उनकी पत्नी के पास चली जाती है तो, दुनिया के टॉप अमीरों की सूची में बिल गेट्स फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ तलाक में यदि मैकेंजी बेजोस को जेफ की आधी संपत्ति करीब 69 बिलियन डॉलर मिल जाती है तो वह दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। उस स्थिति में मैकेंजी के पास भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति, जो कि 44.3 बिलियन डॉलर है, से भी ज्यादा संपत्ति होगी।
#world top news today in Hindi, #latest world news in Hindi, #Latest international news in Hindi, #Today world news in Hindi, #Jeff Bezos wife, #Jeff Bezos children, #Jeff Bezos education, #Jeff Bezos family, #Jeff Bezos biography, #Jeff Bezos age, #world news in Hindi, #world news update,

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here