Home उत्तर प्रदेश सपा नेता आजम खान बोले- भगवान राम की मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’...

सपा नेता आजम खान बोले- भगवान राम की मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ से भी ऊंची होनी चाहिए

164
0
SHARE
sp-leader-azam-khan-says-lord-rams-statue-should-be-taller-than-statue-of-unity

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के इस विचार का समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां (आजम खान) ने स्वागत किया है. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आजम खान ने जोर देकर कहा कि भगवान राम की प्रतिमा, सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ऊंची होनी चाहिए. बता दें कि ऐसी संभावना है कि सीएम योगी सरयू नदी के पास 151 मीटर लंबे भगवान राम की स्टैच्यू की घोषणा कर सकते हैं. वहीं, गुजरात में बनाए गये सरदार पटेल की मूर्ति की ऊंचाई 182 मीटर है.

आजम खान ने कहा कि ‘सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति बनाने के समय यह विचार क्यों नहीं आया? कोई क्यों भगवान राम की मूर्ति का विरोध करेगा? मैं रामपुर में भगवान राम की एक ऊंची मूर्ति चाहूंगा.”


योगी सरकार के 3 मंत्रियों के निजी सचिवों की हुई गिरफ्तारी, स्टिंग में घूस मांगते आए थे नजर

बता दें कि उम्मीद की जा रही है कि भगवान राम की मूर्ति के संबंध में घोषणा अगले सप्ताह आयोजित होने वाली दीपावली उत्सव के दौरान की जाएगी, जब योग आदित्यनाथ अयोध्या में होंगे. रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या के संत स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तरह भगवान राम की मूर्ति के निर्माण के लिए दबाव डाल रहे हैं.

गुजरात के साधु-बेट द्वीप पर स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की मूर्ति 182 मीटर ऊंची है और 20,000 वर्ग मीटर में फैली है और 12 वर्ग किमी कृत्रिम झील से घिरा हुआ है. इसका अनावरण पीएम मोदी ने सरदार पटेल की 143 वी जयंती के मौके पर की थी.

#News in Hindi up, #latest breaking news in Hindi, #up Samachar, #Hindi Samachar up, #current news in Hindi up,
#UP news in Hindi, #News in Hindi up today live, #Latest & Breaking News in Hindi,#current news in India, #breaking news in Hindi, #all India news in Hindi, #latest news India today, #Latest news in Hindi,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here