Home समाचार जब यात्रियों के बोझ तले बैठ गई दिल्ली से पटना जा रही...

जब यात्रियों के बोझ तले बैठ गई दिल्ली से पटना जा रही ट्रेन, ऐसे टला बड़ा हादसा

103
1
SHARE
sampoorna-kranti-express-going-to-patna-from-delhi-stopped-just-before-departure

चाहे कोई भी सीजन हो भारतीय रेल में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या हमेशा ही कितनी ज्यादा होती है ये तो आपको पता होगा। लेकिन यात्रियों के बोझ से एक डिब्बा ही बैठ जाए ये शायद ही आपने सुना हो

ठीक ऐसा ही कुछ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हुआ। जब नई दिल्ली से पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल जा रही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में इतने यात्री सवार हो गए कि ट्रेन का एक डिब्बा ही बैठ गया।


खराब हालात देखते हुए रेलवे के मैकेनिकल विभाग ने ट्रेन को चलाने की मंजूरी ही नहीं दी। इसके बाद यात्रियों को जबरन उतारकर जांच की गई फिर करीब 1 घंटे 50 मिनट की देरी से ट्रेन को रवाना किया गया।



जानकारी के अनुसार नई दिल्ली के प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर मंगलवार को जब संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस चलने को तैयार थी तो यात्रियों से सभी डिब्बे खचाखच भर गए थे। ट्रेन के दिल्ली से रवाना होने का समय शाम 5:25 बजे था। उससे कुछ समय पहले रेलकर्मियों की निगाह जनरल श्रैणी वाले डिब्बे पर पड़ी जो यात्रियों के अतिरिक्त बोझ तले दब गया था।

यह सूचना तत्काल रूप से वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद वो सब तुरंत मौके पर पहुंचे। फिर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्यिमों को बुलाकर पहले डिब्बा खाली कराया गया। फिर उसकी जांच कर ठीक किया गया। तब जाकर शाम 7:15 ट्रेन को रवाना किया गया।

रेलवे के मैकेनिकल विभाग का कहना था कि अगर ट्रेन वैसे ही चलने की अनुमति दे दी जाती तो वह पटरी पर से उतर भी सकती थी। यही वजह थी कि उसे रोककर पहले ठीक किया गया फिर रवाना किया गया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here