Home खेल धोनी को मैच कंट्रोल करना चाहिए: सचिन; गावस्कर ने कहा- उनकी वैल्यू...

धोनी को मैच कंट्रोल करना चाहिए: सचिन; गावस्कर ने कहा- उनकी वैल्यू कोई समझ नहीं पाता

63
2
SHARE
sachin-tendulkar-expects-ms-dhoni-to-control-the-game-from-one-end-now
  • सचिन ने कहा- दूसरे वनडे में धोनी का योगदान सराहनीय
  • गावस्कर ने कहा- धोनी को अकेला छोड़ देना चाहिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को एडिलेड में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम की जीत में महेंद्र सिंह धोनी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 54 गेंद में 55 रन की पारी खेली। धोनी की इस पारी की तारीफ पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने भी की। उन्होंने कहा, “उन्हें मैच को कंट्रोल करने की भूमिका में नजर आना चाहिए और पारी को अंत तक बढ़ाना चाहिए।” दूसरी ओर, पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि टीम में उनकी वैल्यू बहुत है। कोई उसे समझ नहीं पाता।

सचिन ने कहा- पहले वनडे में लय में नहीं थे धोनी

सचिन ने कहा, “दूसरे वनडे में उनका योगदान सराहनीय था। पहले वनडे में मुझे लगा कि वे लय में नहीं थे। गेंद को मनचाही जगह पर हिट नहीं कर पा रहे थे। ऐसा क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है। हालांकि, दूसरे मैच में उनकी सोच में बदलाव दिखा और पहली गेंद से ही वे अलग नजर आए।”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले सचिन ने कहा, “धोनी ऐसे बल्लेबाज हैं जो शुरुआत में कुछ गेंद छोड़ना चाहते हैं। विकेट को समझते हैं। गेंदबाजों को देखते हैं कि वे कैसी गेंद डाल रहे हैं। उसके बाद मैच को अंत तक ले जाना पसंद करते हैं।”

धोनी टीम के लिए अहम खिलाड़ी: गावस्कर

sachin-tendulkar-expects-ms-dhoni-to-control-the-game-from-one-end-now-2
वहीं, गावस्कर ने धोनी की आलोचना करने वालों को जवाब दिया। गावस्कर ने कहा “धोनी टीम के लिए अहम हैं। कोई दूसरा उनकी वैल्यू को नहीं समझ सकता।” पहले वनडे में धीमी बल्लेबाजी के बाद धोनी की आलोचना हुई थी।

गावस्कर ने कहा, “धोनी को अकेला छोड़ देना चाहिए। वे लगातार टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। वे अब युवा नहीं रहे। इसलिए प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव आता रहता है।” धोनी ने पहले वनडे में 96 गेंदों में 51 रन बनाए थे।

#cricket news England vs India, #cricket news headlines, #cricket news dhoni in Hindi, #cricket news Samachar, #cricket news dhoni in Tamil, #cricket news in Hindi, #cricket news Hindi me today ka, #cricket news upcoming match,