Home समाचार रोहिंग्या मुसलमानों की घुसपैठ रोकने के लिए मिर्ची स्प्रे यूज कर रही...

रोहिंग्या मुसलमानों की घुसपैठ रोकने के लिए मिर्ची स्प्रे यूज कर रही BSF

81
0
SHARE
ohingya-muslims-bsf-using-chilli-sprays-stun-grenades-to-stop-them-entering-from-india-mayanma

रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में घुसने से रोकने की हर संभव कोशिश जारी है। खबरों के मुताबिक, बांग्लादेश से सटे बॉर्डर पर तैनात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवान रोहिंग्याओं को रोकने के लिए चिली और बेहोश कर देने वाले गोलों का इस्तेमाल कर रही है।
बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि वे रोहिंग्याओं को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे उनका भारत में घुसना बर्दाशत कर लेंगे।

अधिकारी ने बताया कि ऐसे बमों का इस्तेमाल किया जा रहा है जिनमें मिर्ची पाउडर है। इससे जलन होने लगती है और एकसाथ आ रहे कई लोगों को अलग-अलग करने में मदद मिलती है। खबरों के मुताबिक, भारत में फिलहाल 40,000 रोहिंग्या गैर कानूनी तरीके से रह रहे हैं। सरकार उनको भी किसी तरह से निकालना चाहती है।

India Using Chilli Spray-for-rohingya

केंद्र सरकार जता चुकी है चिंता

भारत की केंद्र सरकार भारत में बढ़ते रोहिंग्याओं को लेकर चिंता जता चुकी है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह कह चुके हैं कि गैर कानूनी तरीके से रह रहे लोगों को निकाला जाएगा।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि उनके पास खुफिया जानकारी है कि रोहिंग्याओं का पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से संबंध है। लगभग 270 रोहिंग्या पहले से भारत की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। वहीं रोहिंग्या के सपोर्ट में शुक्रवार (22 सितंबर) को दो शख्स सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। उनका कहना है कि सभी रोहिंग्याओं के आतंकी सबंध नहीं हैं।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया था। उसपर आरोप है कि वह अलकायदा का सदस्य है और रोहिंग्या के लड़ाकू संगठन के लिए भर्तियां कर रहा था जिसका काम म्यांमार की सेना से लड़ना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here