Home समाचार 6 घंटे की पूछताछ, ED के सवाल और जानिए वाड्रा ने क्या...

6 घंटे की पूछताछ, ED के सवाल और जानिए वाड्रा ने क्या दिए जवाब

75
3
SHARE
robert-vadra-ed-questioning-money-laundering-case-answer-list-updates
रॉबर्ट वाड्रा से आज एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय में पूछताछ होनी है. बुधवार को ईडी ने उनसे करीब 6 घंटे तक पूछताछ की. पढ़ें रॉबर्ट वाड्रा से किन सवालों को पूछा गया और उन्होंने क्या जवाब दिए…


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए. बुधवार को करीब 4 बजे रॉबर्ट वाड्रा अपनी पत्नी प्रियंका के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे करीब 6 घंटे तक सवाल-जवाब हुए. रॉबर्ट वाड्रा से लंदन में उनकी संपत्ति, मनोज अरोड़ा, संजय भंडारी से जुड़े कई सवालों को पूछा गया. आज एक बार फिर रॉबर्ट वाड्रा को ईडी के सामने पेश होना है. जानें पहले दिन वाड्रा से किन सवालों को पूछा गया.

पहले दिन ईडी ने पूछे ये सवाल… (सूत्रों के अनुसार)

  • क्या आप संजय भंडारी को जानते हैं?
  • क्या संजय भंडारी के साथ आपके व्यवासायिक संबंध हैं?
  • क्या आपको जानकारी थी कि संजय भंडारी की कंपनी का लंदन की प्रॉपर्टी से संबंध हैं?
  • सी. थांपी से आपके क्या रिश्ते हैं?
  • क्या उनके साथ कोई बिजनेस डील है?

बी चंद्रकला समेत कई अधिकारियों के यहां CBI की रेड, अखिलेश से हो सकती है पूछताछ

रॉबर्ट वाड्रा ने क्या दिए जवाब… (सूत्रों के अनुसार)

  • संजय भंडारी और सुमित चड्ढा से कोई संबंध नहीं.
  • मनोज अरोड़ा उनके (रॉबर्ट वाड्रा) लिए काम करता था, लेकिन अरोड़ा ने उनके लिए कभी कोई ईमेल नहीं लिखा.
  • लंदन में उनकी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोई प्रॉपर्टी नहीं है.
रॉबर्ट वाड्रा से ईडी के 3 सीनियर अफसरों ने सवाल पूछे, जिनमें डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी भी शामिल थे. इन सवालों के अलावा रॉबर्ट वाड्रा से लंदन में सभी ट्रांजैक्शन, खरीदारी के बारे में सवाल दागे गए. सूत्रों की मानें तो ईडी रॉबर्ट वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं है, इसलिए उन्हें दोबारा गुरुवार को पेशी के लिए बुलाया गया.

अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी की सियासी एंट्री का किया स्वागत, कहा- नए लोगों को राजनीति में आना चाहिए

आपको बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा ने कुछ दिन पहले ही गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से तो राहत दे दी थी, लेकिन जांच में सहयोग करने की बात कही थी. वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत है. गौरतलब है कि ये मामला 19 लाख पाउंड की अघोषित संपत्ति से जुड़ा है, ये संपत्ति विदेश में है. ED ने भगोड़े हथियार सौदागर संजय भंडारी के खिलाफ काले धन से संबंधित नए कानून के तहत इनकम टैक्स द्वारा एक अन्य मामले की जांच के दौरान वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा का नाम सामने आने के बाद अरोड़ा के खिलाफ भी धनशोधन मामला दर्ज किया था.
#breaking news in Hindi, #india news in Hindi, #breaking news India today, #jagran Hindi news, #top news in Hindi, #latest news India in Hindi, #latest breaking news in Hindi, #Hindi news channel, #today latest news in Hindi, #Hindi newspaper online,

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here