Home खेल हरी जर्सी में मैदान पर उतरी RCB, विराट सेना ने दिया खास...

हरी जर्सी में मैदान पर उतरी RCB, विराट सेना ने दिया खास मैसेज

64
1
SHARE
rcb-virat-sena-gave-special-message-to-the-field-in-green-jersey
आईपीएल के मुकाबले में विराट कोहली की टीम RCB मैच हारे या जीते लेकिन मैदान पर उतरते ही टीम एक संदेश देने में सफल रही है. आज जब RCB अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने उतरी तो वह रेड जर्सी में नहीं बल्कि ग्रीन जर्सी में नजर आई. लेकिन क्या आप इसके पीछे की वजह जानते हैं.


हर सीजन के कुछ मैचों में RCB ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरती है. दरअसल आरसीबी पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए इस कलर की जर्सी पहनकर आती है. यही वजह है कि टीम पेड़ और पर्यावरण का प्रतीक ग्रीन कलर पहनकर मैदान पर खेलने उतरती है और इस सीजन में ऐसा पहली बार हो रहा है.

फैंस से पेड़ लगाने की अपील

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता के RR के कप्तान अंजिक्य रहाणे को टॉस के वक्त पौधा भी भेंट किया. आरसीबी साल 2011 से ही अपने ‘गो ग्रीन’ इनिशिएटिव के तहत ऐसा करती आ रही है. यह दुनिया को ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूक करने की एक पहल है. आरसीबी लगातार लोगों से पेड़ लगाने की अपील करती रही है. टीम के खिलाड़ियों ने कई बार फैंस से कहा है कि वो बसों के जरिए आएं ताकि ईंधन की बचत हो सके. मैदान पर फैंस भी आज रेड की बजाय ग्रीन कलर के झंडों में टीम को सपोर्ट कर रहे हैं.

साइकिल से स्टेडियम पहुंचे थे खिलाड़ी

आईपीएल के एक सीजन में तो आरसीबी के खिलाड़ी साइकिल से स्टेडियम पहुंचे थे, जबकि फैंस के स्टेडियम पहुंचने के लिए सीएनजी रिक्शों का इंतजाम किया गया था. विराट की अगुवाई वाली टीम इस सीजन में पहले जैसी फॉर्म में नजर नहीं आ रही है फिर भी टीम को अभी कई और मैच खेलने हैं, जहां वापसी की पूरी उम्मीद की जा सकती है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here