Home राज्य रेप की कोशिश के आरोप में घिरे फलाहारी महाराज पुलिस हिरासत में

रेप की कोशिश के आरोप में घिरे फलाहारी महाराज पुलिस हिरासत में

244
1
SHARE
rajasthan-falahari-baba-police-custody-girl-rape-case
पुलिस ने बलात्कार की कोशिश के मामले में फंसे जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी महाराज को हिरासत में ले लिया है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की रहने वाली एक युवती ने फलाहारी बाबा के खिलाफ रेप की कोशिश का केस दर्ज कराया है. पुलिस ने बाबा को राजस्थान के अलवर में एक अस्पताल से हिरासत में लिया है.
falahari-baba_1505931106
रेप की कोशिश के आरोप में फंसे फलहारी महाराज खुद को बीमार बताकर अस्पताल में भर्ती थे. इसी दौरान शनिवार की सुबह पुलिस की टीम वहां पहुंची और बाबा को हिरासत में ले लिया. पुलिस मेडिकल के लिए बाबा को लेकर सरकारी अस्पताल गई है. कागजी कार्रवाई के बाद उनसे पूछताछ की जाएगी.


बालिका गृह कांड: ब्रजेश ठाकुर सहित 21 के खिलाफ CBI की चार्जशीट




जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के महिला थाने में पीड़ित युवती ने शिकायत दर्ज कराई है कि फलाहारी बाबा ने उसके साथ रेप की कोशिश की थी. पीड़िता के परिजन इस बाबा के शिष्य हैं. यह युवती जयपुर में रह कर कानून की पढ़ाई कर रही थी. बाबा की सिफारिश पर सुप्रीम कोर्ट के एक वकील के यहां उसने अपनी इंटर्नशिप पूरी की थी.

इंटर्नशिप खत्म होने के बाद पीड़िता बाबा का आशीर्वाद लेने 7 अगस्त को अलवर के दिव्य धाम पहुंची. उसने महाराज को तीन हजार रुपये की भेंट भी चढ़ाई. रक्षा बंधन का दिन होने की वजह से फलहारी बाबा ने उसे आश्रम में ही रुकने के निर्देश दिए. उससे कहा कि रात में उसे गुप्त दिव्य मंत्र दिया जाएगा. उसे हाई कोर्ट का जज बनाने का प्रलोभन भी दिया.
पीड़िता के मुताबिक, रात में युवती जब बाबा के कमरे में पहुंची, तो उसने अंदर से दरवाजा बंद कर दिया. पीड़िता के साथ छेड़खानी करते हुए रेप की कोशिश करने लगा. उसी समय किसी ने बाहर से दरवाजा खटखटा दिया. बाबा की पकड़ ढीली होने से लड़की तुरंत उसके चंगुल से छूटकर कमरे से भाग गई. लेकिन बाबा के प्रभुत्व के डर से उसने मुंह बंद रखा.
रेप केस में राम रहीम के जेल जाने के बाद पीड़िता के अंदर हिम्मत आई. उसने हिम्मत जुटाकर फलाहारी बाबा को सबक सिखाने की ठान ली. इसके बाद उसने अपने भाई के साथ थाने जाकर केस दर्ज कराया. इसकी सूचना मिलते ही फलाहारी बाबा बीमारी का हवाला देकर अस्पताल में भर्ती हो गया था. पुलिस ने अस्पताल के चारों ओर कड़ा पहरा लगा रखा था.

1 COMMENT

  1. Meddco ambulance Assistance (MAA) is India’s First Emergency Ambulance Booking application based on a live location tracking system.

    Our motto is to empower Indian population with timely medical emergency care with latest technology innovation. We offer real-time ambulance booking service with live location-based tracking service to improve Emergency Patient Care & Transportation.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here