Home राजनीति कर्जमाफी पर राहुल गांधी बोले- गुजरात और असम के CM जागे, पीएम...

कर्जमाफी पर राहुल गांधी बोले- गुजरात और असम के CM जागे, पीएम मोदी अब भी सो रहे

30
0
SHARE
rahul-gandhi-farmers-loan-assam-gujarat-cm-pm-modi-still-asleep
राहुल गांधी मोदी सरकार से पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ करने की मांग कर रहे हैं. असम और गुजरात सरकार ने बिजली बिल और कम रकम के किसान कर्ज माफ करने का जो निर्णय किया है, राहुल गांधी उसे कांग्रेस पार्टी का असर बता रहे हैं.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही किसानों के कर्ज माफ कर चुनावी वादे को पूरा करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार से सवाल कर रहे हैं. अब राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने असम और गुजरात के मुख्यमंत्रियों को गहरी नींद से जगा दिया है, लेकिन प्रधानमंत्री अब भी सो रहे हैं.


अब सड़क पर CBI की लड़ाई, राहुल की अगुवाई में देशभर में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

शिमला में बहन प्रियंका वाड्रा और उनके बच्चों के साथ छुट्टी मना रहे राहुल गांधी ने बुधवार दोपहर एक ट्वीट कर ये बात कही. दरअसल, असम और गुजरात में बीजेपी की सरकार है और दोनों राज्यों में किसानों को राहत दी गई है.

बिजली बिल और कर्ज माफ

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने किसानों के 650 करोड़ रुपये के बिजली बिल माफ कर दिेए हैं. जबकि असम में भी किसानों के लिए कर्जमाफी की घोषणा की गई है. हालांकि यहां पर किसानों को अधिकतम 25 हजार रुपये तक ही कर्जमाफी मिलेगी.

बीजेपी शासित दोनों राज्यों के इन फैसलों को कांग्रेस मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किए गए कर्जमाफी का असर बता रही है. मंगलवार को राहुल गांधी ने कहा था कि हमने जो वादा किया था वो पूरा कर दिया. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किसानों के कर्ज माफ करने के लिए दबाव बनाएंगे और तब तक उन्हें सोने नहीं देंगे.


पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की भाषा पर जताया ऐतराज, लिखी राष्ट्रपति को चिट्ठी

अब राहुल गांधी ने गुजरात और असम की बीजेपी शासित सरकारों के फैसले को आधार बनाते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है कि वह अब भी सो रहे हैं, हम उन्हें भी जगाएंगे.


तीन लाख लोगों के लिए भाजपा ने पकाई खिचड़ी, 1 हजार भी जुटा न पाए वर्कर

राहुल ने दिया था ये बयान

मंगलवार (18 दिसंबर) को राहुल गांधी ने कहा था, ‘पिछले साढ़े चार वर्षो में मोदी जी ने आपका पैसा लिया और साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये इन 15-20 उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया. उन्होंने दो भारत बनाए- पहला 15-20 लोगों का, ऋण माफी का, निजी विमानों का और दूसरा छोटे व्यापारियों, दुकानों, मजदूरों और किसानों का.’


राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी पार्टी ने वादा किया था कि 10 दिनों में कर्जमाफी का काम शुरू हो जाएगा. दो राज्यों में छह घंटे भी नहीं लगे और तीसरे राज्य में ऐसा होने जा रहा है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई है और दो राज्यों में मुख्यमंत्रियों ने शपथ लेने के चंद घंटों में ही कर्जमाफी की फाइल पास कर दीं. राजस्थान की गहलोत सरकार अभी फैसला नहीं ले पाई है.

#breaking news in Hindi, #india news in Hindi, #breaking news india today, #jagran Hindi news, #top news in Hindi, #latest news india in Hindi, #latest breaking news in Hindi, #Hindi news channel, #today latest news in Hindi, #Hindi newspaper online,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here