Home राज्य चोटी-कटवा समझ नमाज़ पढ़कर लौट रहे बुज़ुर्ग को भीड़ ने मौत के...

चोटी-कटवा समझ नमाज़ पढ़कर लौट रहे बुज़ुर्ग को भीड़ ने मौत के घाट उतारा…

151
1
SHARE
old-man-killed-in-kashmir-protest-against-choti-katava

जम्मू-कश्मीर में एक बुजुर्ग व्यक्ति को कथित तौर पर चोटी-कटवा समझकर पत्थर मार हत्या कर दी गई. मरने वाले वयक्ति का नाम अब्दुल सलाम वानी बताया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना के वक्त वानी मस्जिद से इशा की नमाज पढ़ अपने घर लौट रहे थे.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है और न ही अभी तक हमें कोई शिकायत या घटना को लेकर कोई रिपोर्ट मिली है. वहीं स्थानीय निवासियों का कहना है कि हमले के बाद वानी जमीन पर गिर गए थे.

भीड़ ने उनको इस कदर बेदर्दी से पीटा था कि बुजुर्ग को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यह पूछने पर कि हमले की पुलिस में शिकायत क्यों नहीं की गई तो एक स्थानीय निवासी ने बताया कि ये एक घटना थी. जिसकी वजह से शिकायत नहीं की गयी.

घाटी में महिलाएं चोटी कटने की शिकायत लगातार घट रहीं थीं. महिलाओं का आरोप है कि अज्ञात शख्स उनकी चोटी काट रहे हैं. जिससे बुजुर्ग को चोटी-कटवा समझ एक शख्स ने उनपर हमला कर दिया.

सूचना देने वाले के लिए इनाम की भी घोषणा:

चोटी काटने वाले की सूचना देने वाले को इनाम देने की भी घोषणा की गई है। सूचना देने वाले को पहले 10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की गई थी जिसे अब बढ़ाकर 20 लाख कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने दिया जांच का भरोसा, शांति की अपील की:

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य में स्थिति ना बिगड़े इसके लिए तुरंत ही लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की और साथ ही भरोसा भी जताया कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा भी जाएगा। मुख्यमंत्री ने अलगाववादियों से शांति-व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here