Home उत्तर प्रदेश कानपूर-मेरठ के अधिकारीयों ने किया दावा: ईवीएम में की गई थी छेड़छाड़

कानपूर-मेरठ के अधिकारीयों ने किया दावा: ईवीएम में की गई थी छेड़छाड़

87
0
SHARE
dekhiye-gujarat-mein-yogi-ka-haal
उत्तर प्रदेश में चल रहे निकाय चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर भारी हंगामा हुआ था। लोगों का आरोप था कि कोई भी बटन दबाने पर वोट केवल भाजपा को जा रहा है। पहले गड़बड़ी की बात पर संदेह था लेकिन अब ये सच साबित हो गई है।

इन आरोपों को अधिकारियों ने भी मान लिया है। उन्होंने कहा है कि हां मशीनों में गड़बड़ी थी और वोट किसी भी पार्टी को देने पर भाजपा को ही जा रहा था।टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मेरठ के अधिकारियों ने मशीन को ‘दोषपूर्ण’ बताते हुए दावा किया कि कुछ ‘गड़बड़ी’ थी।



बता दें, कि उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव में मेरठ- वार्ड नंबर 89 ईवीएम में बड़ी गड़बड़ी सामने आई थी। कोई भी बटन दबाने पर पर्ची भाजपा की ही निकल रही थी। ये मामला ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र का है। इस बात से लोग आक्रोशित हो गए थे और वहां भारी हंगामा भी हुआ था।
इसके अलावा गड़बड़ी कानपुर में भी सामने आई थी। वहाँ मनीराम बगिया के वॉर्ड नंबर 104 के तीन बूथों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने के चलते वोटिंग को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था।कानपुर के ज़िलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने भी ईवीएम में तकनीकी ख़राबी की बात बुधवार को स्वीकार की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here