Home ज़रा हटके मोदी सरकार की शरण में सबकी दुकान चल रही है

मोदी सरकार की शरण में सबकी दुकान चल रही है

101
0
SHARE
Modi-government-in-shelter-all-in-store-walk-is-
मशहूर थिएटर और फ़िल्म अभिनेत्री शबाना आज़मी ने पद्मावती फ़िल्म के ख़िलाफ़ जारी विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए गोवा इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल ऑफ़ इंडिया का बायकॉट करने की अपील की है.

शबाना ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, “दीपिका पादुकोण, संजय लीला भंसाली और पद्मावती को लेकर दी जा रही धमकी के ख़िलाफ़ आईएफ़एफ़आई का पूरे फ़िल्म उद्योग को बहिष्कार करना चाहिए.”

उन्होंने लिखा है, “सीबीएफ़सी ने पद्मावती का आवेदन वापस लौटा दिया है क्योंकि फॉर्मेलिटीज़ पूरी नहीं थीं, क्या ये सच है या ये चुनावी फायदे के लिए मामले को गरमाए रखने के लिए किया गया है. सबकी दुकान किसी शरारती तत्व नहीं बल्कि सरकार की शरण में चल रही है. फ़िल्म इंडस्ट्री को एकता के साथ खड़े होना चाहिए.”

मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक प्रमाण पत्र के लिए फ़िल्म को सेंसर बोर्ड में पिछले हफ़्ते जमा किया गया था. बोर्ड ने खामियों का हवाला देते हुए इसे दोबारा जमा करने को कहा है.

ये फ़िल्म एक दिसंबर को रिलीज़ होनी है, लेकिन अब इसके समय पर रिलीज होने की संभावना कम हो गई है.

शबाना आज़मी ने ये भी लिखा है कि स्मृति ईरानी आईएफ़एफ़आई की तैयारी कर रही हैं लेकिन वो तभी संभव हो पाता है जब भारतीय फिल्म इंडस्ट्री इसे रुतबा दिलाती है लेकिन वह पद्मावती पर चुप रहती हैं.

इससे पहले, निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप ने भी अपने एक ट्वीट में सवाल उठाया था कि क्या लोग किसी का सर कलम करने की धमकी देने पर गिरफ़्तार नहीं किए जाते हैं?

फिल्म इंडस्ट्री से निर्देशक सुधीर मिश्रा, अशोक पंडित, सुशांत सिंह राजपूत और विक्रम गोखले जैसी हस्तियों ने भी इस मुद्दे पर विरोध जताया है.

कुछ लोगों ने शबाना के ट्वीट पर उनसे सवाल भी किए हैं.

प्रियव देसाई ने ट्वीट किया, “तब आप कहां थीं, जब कांग्रेस इंदु सरकार की रिलीज़ का विरोध कर रही थी? इसीलिए आप जैसे लोगों ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है.”

समीर आनंद ने लिखा, “ये भी उन उदारवादियों में शामिल हैं, जो सोचती हैं कि वो बुद्धिजीवी हैं.”

पद्मावती पर क्यों छिड़ा है विवाद?

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर विवाद चल रहा है. इस सिलसिले में यूपी सरकार ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से फ़िल्म की रिलीज़ टालने को कहा है.

वहीं, दीपिका पादुकोण से लेकर संजय लीला भंसाली को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here