Home राजनीति पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की भाषा पर जताया ऐतराज,...

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की भाषा पर जताया ऐतराज, लिखी राष्ट्रपति को चिट्ठी

138
0
SHARE
पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा है। उन्होंने पीएम मोदी की भाषा को लेकर शिकायत की है। कर्नाटक चुनाव के दौरान हुबली में प्रचार करते हुए पीएम ने कांग्रेस के लिए कहा था कि उसे लेने के देने पड़ जाएंगे। इस बयान पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताते हुए पत्र में साफ लिखा है कि यह उनकी पार्टी को धमकाने का प्रयास है।

पत्रकार को भाजपा पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करना पड़ा भारी, 12 महीने की सजा

मनमोहन ने पत्र में लिखा है कि राष्ट्रपति पीएम को सावधानी बरतने के लिए कहें। उन्हें कांग्रेस पार्टी और किसी भी पार्टी या शख्स के खिलाफ अनुचित, धमकाने वाली और डराने वाली भाषा का इस्तेमाल करने से रोकें। वह पीएम पद की गरिमा के अनुकूल व्यवहार नहीं करते हैं। पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के दूसरे बड़े कांग्रेस नेताओं के हस्ताक्षर भी हैं।

दरअसल 6 मई को कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान हुबली में पीएम मोदी ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीवार पर कांग्रेस द्वारा आरोप लगाने की वजह से लेने के देने पड़ जाएंगे वाला बयान दिया था। पीएम ने बीएस येदियुरप्पा पर आरोप लगाने के कारण कांग्रेस पर पलटवार करते हुए उसे नेशनल हेराल्ड की याद दिलाई थी। इस मामले में सोनिया और राहुल जमानत पर बाहर हैं।

कर्जमाफी पर राहुल गांधी बोले- गुजरात और असम के CM जागे, पीएम मोदी अब भी सो रहे

पीएम ने अपने संबोधन के दौरान कहा था, ‘ऐसी पार्टी जिसके प्रमुख जमानत पर हैं, वह क्या हमसे सवाल पूछ रही है।’ उन्होंने आगे कहा था कि ‘कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो यह मोदी है लेने के देने पड़ जाएंगे।’ मोदी ने इस बात को स्वीकार किया था कि येदियुरप्पा ने अदालत का सामना किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here