Home दुनिया 435 करोड़ के जेट प्लेन और 10 बंगले का मालिक है ये...

435 करोड़ के जेट प्लेन और 10 बंगले का मालिक है ये दुनिया का सबसे अमीर एक्टर…

241
1
SHARE
luxurious-lifestyle-of-worlds-top-earning-actor
हॉलीवुड के सबसे मशहूर एक्शन हीरो ड्वेन जॉनसन को लोग उनके दूसरे नाम ‘द रॉक’ से भी जानते हैं। रिंग के बादशाह कहे जाने वाले ड्वेन जॉनसन कई सालों से बतौर एक्टर काम कर रहे हैं। हाल ही में दुनिया की मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की सूची में पहले स्थान पर रखा गया हे । इस मामले में उन्होंने कई हॉलीवुड सितारों को पीछे छोड़ा है। आइए देखते हैं पर्दे के पीछे कैसी जिंदगी जीते हैं ड्वेन ।

अगर आपको लगता है कि ड्वेन डबल्यूडबल्यूई रिंग से निकलकर सीधे हॉलीवुड गए, तो आप गलत हैं। दरअसल डेन पहले फुटबॉल प्लेयर थे, उसके बाद उन्होंने खुद को रेसलर के तौर पर तैयार किया। रेसलर बनने के बाद उन्हें एक्टिंग के ऑफर आने के लगे। ड्वेन की पूरे साल की कमाई 400 करोड़ से उपर है। फोर्ब्स के अनुसार, ड्वेन जॉनसन की सालाना इनकम 432 करोड़ रुपए है। इस मामले में उन्होंने हॉलीवुड के कई सेलेब को पीछे छोड़ दिया है। जिसमें जैकी चैन, ब्रैड पिट शामिल हैंं।

luxurious-lifestyle-of-worlds-top-earning-dawen-hollywood-actor

पैसे से पैसा बनाना इसे ही कहते हैं, ड्वेन अपनी पत्नी की मदद से एक प्रोडक्शन कंपनी चलाते हैं। इस प्रोडक्शन हाउस के अंडर में अब तक कई सफल फिल्मों और टीवी शो का निर्माण हुआ है। ड्वेन अपने चाहने वालों के लिए अक्सर नई चीजें लेकर मार्केट में आते हैं। बतौर रेसलर उनके चाहने वाले बहुत हैं, ऐसे में उन्होंने अंडर आर्मर नामक कंपनी के साथ मिलकर एक करार किया था, जिसके तहत ये कंपनी उनके नाम के फुटवियर, बैग और कपड़े बेचती है।

ड्वेन ने फ्लोरिडा में करीब 10 घर खरीदे हैं और ये सारे घर पिछले 10 सालों में उन्होंने खरीदे है। उनके पास फ्लोरिडा में एक विला है, जिसकी कीमत करीब 37 करोड़ रुपये है, वहीं दूसरे 5 बेडरूम वाले विला की कीमत 23 करोड़ रूपये है। 2012 में कैलिफोर्निया में भी 6 कमरों का घर 33 करोड़ रुपए में खरीदा था। वहीं उनका वर्जीनिया में एक फार्म हाउस भी है।

ड्वेन की शाही सवारी है उनकी प्राइवेट बिजनेस जेट गल्फस्ट्रीम जी650। अपने परिवार के साथ वो इसी जेट में सैर करते हैं। मार्केट में इस जेट की कीमत करीब 435 करोड़ रुपये है।ड्वेन जॉनसन की फेवरेट कार इटेलियन कंपनी की सुपर कार पागानी ह्यूएरा है। वो खुद ड्राइव करना पसंंद करते हैं, इस कार की कीमत 6.7 करोड़ रुपये है। साथ ही उनके पास लेम्बोर्गिनी, फेरारी जैसी महंगी कारें भी हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here