Home राजनीति लालू प्रसाद को खून की कमी, खाने के लिए मंगाई गई मछली

लालू प्रसाद को खून की कमी, खाने के लिए मंगाई गई मछली

54
0
SHARE
lalu-prasads-lack-of-blood-fish-floated-to-eat
रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद को खून की कमी (अनेमिया) हो गई है। शनिवार को डॉक्टरों ने बताया कि उनका हीमोग्लोबीन काफी कम हो चुका है। हीमोग्लोबीन 10.2 दर्ज किया गया है, जो कम से कम 12.5 होना चाहिए था। डॉक्टरों ने लालू प्रसाद को आयरन की गोली देना शुरू कर दिया है। खून की कमी के कारण लालू प्रसाद ने कई बार कमजोरी लगने की भी शिकायत की है। साथ ही उनका शुगर लेवर भी बढ़ा हुआ है। रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि लालू का खाली पेट में सुगर 170 है, जो बढ़ा हुआ है। इस तरह की परिस्थिति में इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद उनके इंसुलिन के डोज को तय करने में लगे हैं।

लालू को ट्रेडमिल देने के लिए कार्डियोलॉजी को भेजा गया पत्र

लालू प्रसाद को वॉक के लिए ट्रेडमिल देने संबंधी आदेश कार्डियोलॉजी विभाग को दिया गया है। रिम्स निदेशक ने बताया कि विभागाध्यक्ष को इस संबंध में पत्र भेजा गया है। अगर डॉक्टर को लगता है कि उन्हें ट्रेडमिल में वॉक करना बेहतर होगा तो लालू को ट्रेडमिल दिया जाएगा। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का निर्णय अंतिम होगा। .

लालू की किडनी का संक्रमण हुआ नियंत्रित

लालू प्रसाद के किडनी का संक्रमण नियंत्रित हो चुका है। शनिवार को आए मेडिकल जांच रिपोर्ट के अनुसार उनका सीरम क्रिएटनीन 1.3 पाया गया, जो सामान्य है। यूरिया 36 और कोई भी संक्रमण नहीं पाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि पूरा ध्यान उनका शुगर कंट्रोल करने और संतुलित पौष्टिक आहार देने पर दिया जा रहा है।



सुरक्षा कड़ी की गई

लालू प्रसाद से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। लालू प्रसाद के लिए सुरक्षा बलों को रिम्स कार्डिलॉजी विभाग के हर प्रवेश द्वार पर तैनात किया गया है।

लालू के लिए खास तौर पर मगाई गई मछली

रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद के लिए खास तौर पर खाने के लिए मछली मंगायी गई। पांच दिनों के बाद लालू को भोजन में 100 ग्राम रेहु मछली दी गई। साथ ही दो रोटी, चावल, पटल भूजिया व सलाद दिया गया। सुबह में ओट्स और लस्सी दी गयी थी। प्रबंधन ने बताया कि एम्स द्वारा दिये गये डायट चार्ट के अनुसार ही लालू प्रसाद को भोजन दिया जा रहा है। उपलब्धता के हिसाब से इस चार्ट में कुछ फेरबदल कर नया चार्ट तैयार किया गया है। .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here