Home दुनिया पाक पीएम इमरान खान का दावा, एफ-16 पर उल्टा पड़ा भाजपा का...

पाक पीएम इमरान खान का दावा, एफ-16 पर उल्टा पड़ा भाजपा का दांव

153
3
SHARE
imran-khan-claims-bjp-trying-to-win-election-with-war-hysteria
पाकिस्तानी वायुसेना के सभी एफ-16 विमान सही सलामत बताने वाली अमेरिकी मैगजीन की रिपोर्ट ने भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक माहौल को भी गर्मा दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को भारत सरकार का नेतृत्व कर रही भाजपा पर चुनाव जीतने के लिए युद्ध उन्माद पैदा करने का आरोप लगाया, लेकिन साथ ही मैगजीन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा का यह दांव उल्टा पड़ गया है।

बता दें कि अमेरिकी मैगजीन फॉरेन पॉलिसी ने बृहस्पतिवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा था कि अमेरिकी अधिकारियों ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा कर वहां की वायुसेना के पास मौजूद एफ-16 विमानों की गिनती की है और उन्हें एक भी विमान गायब नहीं मिला है। हालांकि इस रिपोर्ट को भारतीय वायुसेना ने खारिज करते हुए कहा था कि उसके पास पाक कब्जे वाले कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के मिग-21 विमान की मिसाइल से पाकिस्तानी एफ-16 विमान गिरने के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं।

पुलवामा CRPF हमला: जम्मू में कई जगह कर्फ़्यू, सांप्रदायिक तनाव बरक़रार

इमरान ने मैगजीन की इस रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट में लिखा, सच्चाई की हमेशा जीत होती है और यही सबसे अच्छी नीति है। युद्ध उन्माद पैदा कर और पाक के एफ-16 विमान को गिराने के झठे दावे के जरिये चुनाव जीतने की बीजेपी की कोशिश को अमेरिकी रक्षा अधिकारियों की पुष्टि से झटका लगा है, जिन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी बेड़े से एक भी एफ-16 विमान लापता नहीं है।

पुलवामा CRPF हमला: जम्मू में कई जगह कर्फ़्यू, सांप्रदायिक तनाव बरक़रार

भाजपा ने कहा, आतंक को पनाह देने वालों को मजबूत कर रहा विपक्ष

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ट्वीट के बाद शनिवार को भाजपा ने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया। केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, एकतरफ प्रधानमंत्री मोदी ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना को भेजकर आतंक की जड़ों पर प्रहार किया और दूसरी तरफ विपक्षी दल पड़ोसी देश की बहस को मजबूती देने का प्रयास कर रहे हैं।

गोयल ने इमरान खान के ट्वीट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, जब आपके पास सैम पित्रोदा, फारूक अब्दुल्ला और अन्य कांग्रेसी नेताओं जैसे लोग होते हैं, जो अपनी सरकार व सेना पर अविश्वास करते हैं, तो निश्चित तौर पर आप आतंक के पनाहगारों के हाथ मजबूत करते हैं।

पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई

गोयल की यह प्रतिक्रिया नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के उस बयान के बाद आई है, जिसमें अब्दुल्ला ने कहा था कि आज ही अमेरिका की सरकार ने बयान दिया है कि पाकिस्तान के पास जितने भी एफ-16 विमान हैं, वे बिल्कुल ठीक हैं, एक भी नहीं गिरा है। झूठ की भी बुनियाद होती है मोदी जी, कब तक झूठ बोलते रहोगे? क्यों झूठ बोलते हो?
#breaking news in Hindi, #india news in Hindi, #breaking news india today, #jagran Hindi news, #top news in Hindi, #latest news india in Hindi, #latest breaking news in Hindi, #Hindi news channel, #today latest news in Hindi, #Hindi newspaper online,