Home समाचार 6 साल बाद पाकिस्तान से लौटे हामिद अंसारी ने की सुषमा स्वराज...

6 साल बाद पाकिस्तान से लौटे हामिद अंसारी ने की सुषमा स्वराज से मुलाकात, गले लगकर किया शुक्रिया अदा

36
3
SHARE
Hamid Ansari returned from Pakistan after 6 years
हामिद और उनका परिवार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात के दौरान काफी भावुक नजर आया। हामिद की मां ने कहा- मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान, सब मैडम ने ही किया है।

पाकिस्तानी जेल में 6 साल बिताकर भारत लौटे हामिद नेहाल अंसारी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। हामिद मंगलवार शाम को ही भारत लौटे हैं। उनकी वतन वापसी में केंद्रीय मंत्री का महत्वपूर्ण योगदान रहा है इसलिए बुधवार सुबह जब हामिद ने परिवार के साथ सुषमा से मुलाकात की तो वे काफी भावुक दिखे। इस दौरान हामिद की मां ने कहा, ‘मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान, सब मैडम ने ही किया है।’

हामिद के परिवार ने पहले भी उनकी वापसी के लिए सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी। तब उन्होंने कहा था कि सुषमा स्वराज से मीटिंग कर जो आत्मविश्वास पैदा हुआ, उसी से उम्मीद जगी थी कि उनका बेटा घर वापस लौट आएगा। बुधवार सुबह हामिद ने सुषमा स्वराज के ऑफिस जाकर उनसे मुलाकात की, इस दौरान सुषमा स्वराज ने उन्हें गले लगाया।

हामिद काफी भावुक हो गए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया अदा किया। इस दौरान उनके परिवार के लोग भी मौजूद थे। बता दें कि 6 साल पेशावर जेल में काटने के बाद हामिद मंगलवार को अपने वतन भारत लौटे हैं। हामिद की मां फौजिया कहती हैं कि वह एक अच्छे मकसद के साथ गया था लेकिन फिर अचानक गायब हो गया।

पश्तून लड़की से मोहब्बत ने पहुंचा दिया बिना वीजा पाकिस्तान

बताया जा रहा है कि एक पश्तून लड़की से ऑनलाइन चैट के बाद हुई मोहब्बत ने मुंबई में वर्सोवा के रहने वाले हामिद नेहाल अंसारी को 2012 में बिना वीजा पाकिस्तान पहुंचा दिया था। इसी के बाद उन पर जासूसी का केस चलाकर जेल भेज दिया गया था। बेटे हामिद की वतन वापसी के लिए परिवारवाले तमाम राजनेताओं के दर पर पहुंचे।

सुषमा ने की मदद

इस बीच मामला केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास पहुंचा, जिन्होंने पाकिस्तान के सामने इस मुद्दे को उठाया। तमाम कोशिशों के बाद दोनों ही मुल्कों के कई लोगों ने मिलकर कोर्ट के सामने यह साबित किया कि हामिद पाकिस्तान में अवैध तरीके से जरूर दाखिल हुआ है लेकिन वह जासूस नहीं है। पाकिस्तान रेंजर के अधिकारियों ने मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे बीएसएफ के अधिकारियों को हामिद सौंपा। अंसारी ने वतन वापसी पर सबसे वतन की मिट्टी चूमी।

#breaking news, #hindi news, #latest news, #news today, #hindi samachar, #kashmir news in hindi, #breaking news in hindi, #india news in hindi,