गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी को देश से बाहर करने की उठी आवाज़, 1956 में म्यांमार से पलायन करके आये थे भारत….

113
1
SHARE
भारत में रोहिंग्या मुस्लिमो को वापस भेजने के केंद्र सरकार के सुप्रीम कोर्ट में हलफनामे पर घमासान मचा हुआ है,केंद्र सरकार का दावा है कि रोहिंग्या मुस्लिम भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है. लेकिन टीवी चैनल आज तक के मुताबिक गुजरात के मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपानी भी म्यांमार से पलायन करके आये थे.

रंगून में हुआ था जन्म…

आपको बता दें कि गुजरात के सीएम विजय रुपानी का जन्म 2 अगस्त 1956 को म्यांमार की राजधानी रंगून (अब यांगून) में हुआ था.यह जानकारी विजय रुपानी की वेबसाइट www.vijayrupani.in से प्राप्त की गयी है.वेबसाइट की जानकारी के अनुसार उनका परिवार 1960 में बेहतर जीवन के लिए बर्मा से गुजरात शिफ्ट हो गया था.

तख्ता पलट होने के कारण आये थे भारत…

आपको जानकारी देदें कि 1962 के दौरान म्यांमार में सैन्य तख्तापलट हुआ.उस समय करीब 3 लाख भारतीय बर्मा छोड़ कर भारत वापस आए थे,उसी समय म्यांमार में बसे कई बिजनेसमैन भारत आए थे.भारत सरकार के अनुसार देश में करीब चालीस हजार रोहिंग्या समुदाय के लोग भारत में रह रहे है,ये सभी का पलायन बीस वर्ष से पहले से भारत में हो रहा है.म्यांमार में सुरक्षा बलों की कार्यवाई के बाद अगस्त के अंत से अब तक पाच लाख से अधिक रोहिंग्या मुस्लिमो का पलायन बंगलादेश हो चूका है,यूएन ने इस घटना को जातीय सफाया बताया है.

1 COMMENT

  1. Meddco ambulance Assistance (MAA) is India’s First Emergency Ambulance Booking application based on a live location tracking system.

    Our motto is to empower Indian population with timely medical emergency care with latest technology innovation. We offer real-time ambulance booking service with live location-based tracking service to improve Emergency Patient Care & Transportation.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here