Home खेल किया था ऐसा काम जिसके बाद इस फुटबॉलर को हुई नौ साल...

किया था ऐसा काम जिसके बाद इस फुटबॉलर को हुई नौ साल की जेल, 46 लाख रुपए का जुर्माना लगा

48
0
SHARE
milan-striker-robinho-has-been-sentenced-to-nine-years-in-jail-for-the-gang-rape
एसी मिलान और रीयल मैड्रिड के इस पूर्व स्ट्राइकर को इटली में गैंग रेप के आरोप में नौ साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

रोम। एसी मिलान और रीयल मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर रोबिंहो को इटली में गैंग रेप के आरोप में नौ साल की जेल की सजा सुनाई गई।

यह घटना जनवरी 2013 की है जब रोबिंहो एसी मिलान के लिए खेलते थे। उन्हें इतालवी कोर्ट ने 22 वर्षीय अल्बानियाई महिला के यौन उत्पीडऩ का दोषी पाया। उनके साथ पांच अन्य लोग भी दोषी पाए गए हैं, जिनकी सजा का अभी पता नहीं चल सका है। 33 वर्षीय फुटबॉलर को पीडि़ता को 71,000 डॉलर (करीब 46 लाख रुपये) मुआवजे के तौर पर देने को कहा गया।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार रोबिंहो और बाकी पांच लोगों ने एक स्थानीय नाइट क्लब में महिला को इतनी शराब पिलाई कि वह बेहोश हो गई और उसके बाद उसका गैंग रेप किया। अदालत के फैसले पर रोबिंहो को दो अपील करने का अधिकार होगा। इस प्रक्रिया के पूरे होने के बाद ही इटली इस फुटबॉलर के प्रत्यर्पण की मांग कर सकता है। वैसे, ब्राजील अपने नागरिक के प्रत्यर्पण की मांग को आमतौर पर स्वीकार नहीं करता है।



वह एक भी सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं थे। रोबिंहो के इंस्टाग्राम पर लिखा गया है कि हम यह बात साफ करना चाहते हैं कि उन्होंने पहले ही बचाव में अपना पक्ष रख दिया है। उन्होंने साफतौर पर कहा है कि वह इस घटनाक्रम में शामिल नहीं थे। सजा हालांकि तब तक लागू नहीं की जाएगी जब तक अपील की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती। रोबिंहो इटली के क्लब एसी मिलान के लिए 2010 से 2015 तक खेले हैं। उन्होंने ब्राजील के लिए सौ मैच खेले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here