Home राज्य हिंदू और मुस्लिम एकता का मिसाल ऑल इंडिया मुशायरा

हिंदू और मुस्लिम एकता का मिसाल ऑल इंडिया मुशायरा

776
0
SHARE
मुगलपुरा में होगा ऑल इंडिया मुशायरा

मुगलपुरा में होगा ऑल इंडिया मुशायरा

मोगलपुरा, पोस्ट मुसहरी थाना- रामपुर कारखाना, देवरिया.28 अक्टूबर सांय 7 बजे.

मुगलपुरा में होगा ऑल इंडिया मुशायरा, समा बांधेंगे मुंबई मुंबई दिल्ली के शायर .

रामपुर कारखाना तरकुलवा के मुगलपुरा गांव में मुंबई और दिल्ली के शायर जलवा बिखेरेंगे. ग्रामीण क्षेत्र में होने वाले पहले ऑल इंडिया
मुशायरा के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. खेतों को समतल कराया जा रहा है गांव वासियों में उत्सुकता देखी जा रही है. ऑल इंडिया मुशायरा का मंच बनाने के लिए एकता कमेटी और एक दर्जन मजदूर लगे हुए हैं.

ek-shaam-hundu-muslim-bhaion-ke-name

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के उत्तरी इलाके का आखरी गांव मुगलपुरा है. इसमें 28 अक्टूबर की रात को मुशायरे का आयोजन होगा. इसमें पंजाब की उल्फत, मुंबई के मुजावर व नसीम फैजी , दिल्ली के अनवर कमाल, दर्द देहलवी और महाराष्ट्र के फारुख जिया समेत एक दर्जन शायर हिस्सा लेंगे.
मुशायरे के आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. ग्रामीण क्षेत्र में पहली बार हो रहे इतने बड़े आयोजन में भारी भीड़ जुटने के अंदेशे से इंतजामकर्ता 1 सप्ताह से तैयारियों को मुकम्मल करने में जुटे हुए हैं. खेत के मालिकों से बातचीत कर उनके खेत की जुताई करा ली गई है, और अब खेतों का समतलीकरण कराया जा रहा है. मंच को बनाने को एक दर्जन मजदूर लगाए गए हैं. बिना प्रचार प्रसार के ही मुगलपुरा में होने वाले मुशायरे के लिए ग्रामीण कमेटी के लोगों से जानकारी ले रहे हैं. आयोजन की सफलता को कमेटी की बैठक रामपुर कारखाना के सामी पट्टी स्थित इंटर कॉलेज में मंगलवार को एकता कमेटी के सदस्यों ने मोहम्मद राशिद खान की अध्यक्षता में बैठक की.

इस दौरान मुशायरे को सफल आयोजन के लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई इस दौरान मोहम्मद जमीर सिद्दिकी, हाजी बदरूज्जमा शेख, मोहम्मद मोइनुद्दीन खान और भी बहुत से लोग उपस्थित रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here