Home उत्तर प्रदेश इयरफ़ोन’ ने ले ली 13 स्कूली बच्चों की जान?

इयरफ़ोन’ ने ले ली 13 स्कूली बच्चों की जान?

98
0
SHARE
Earphone took 13 school children alive

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन और स्कूल वैन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत हो गई है और आठ लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

बताया जा रहा है कि मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय स्कूल वैन का ड्राइवर ट्रेन की आवाज़ नहीं सुन पाया और इतना भीषण हादसा हो गया.

घटनास्थल पर पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने भी कहा है कि ड्राइवर की ये लापरवाही गंभीर है कि उसने कान में इयरफ़ोन लगा रखा था. उसकी उम्र को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. घटनास्थल पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ रेलवे क्रॉसिंग के पास मौजूद एक व्यक्ति ने वैन के ड्राइवर को ट्रेन आने की चेतावनी दी थी लेकिन उसने अनसुना कर दिया.

कुशीनगर के ज़िलाधिकारी अनिल कुमार सिंह के मुताबिक़ घटना सुबह क़रीब साढ़े सात बजे की है जब क़रीब 25 बच्चों को ले जा रही डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन के रेलवे लाइन पार करते वक़्त ये हादसा हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि आवाज़ें दूर-दूर तक सुनी गईं और वैन के परखच्चे उड़ गए.

मौक़े पर मौजूद लोगों ने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी. यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हादसे पर शोक व्यक्त किया और तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए बच्चों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवज़ा दिए जाने की घोषणा की.

उत्तर प्रदेश में इससे पहले भी ऐसी लापरवाही के चलते कई हादसे हो चुके हैं. साल 2016 में भदोही के पास बच्चों से भरी स्‍कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई थी जिसमें 10 बच्चों की मौत हो गई थी. कुछ दिन पहले ही हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा ज़िले के नूरपुर में भी एक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई.

मरने वालों में ज़्यादातर बच्चे थे. बस में लगभग 60 बच्चे सवार थे. भारत में सड़क हादसे सामान्य हैं. अक्सर ख़राब ड्राइविंग और बदहाल सड़कों की वजह से सड़क हादसे होते हैं और लोगों की जान जाती है. वो गांव जिसने एक पल में अपने 16 बच्चे खो दिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here