Home दुनिया सऊदी अरब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हुए दर्जनों प्रिंस और पूर्व...

सऊदी अरब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हुए दर्जनों प्रिंस और पूर्व मंत्रियों से रिहाई के बदले मांगी गई ये रकम

249
0
SHARE
corruption-mein-arrest-huye-logo-se-mangi-ye-rakam-01
सऊदी अरब में दर्जनों प्रिंस और पूर्व मंत्रियो को करप्शन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सऊदी अरब अथॉरिटी ने गिरफ्तार लोगो की रिहाई के बदले घोटालो की रकम और संपत्ति वापस करने को कहा है।

हंस इंडिया की एक खबर के अनुसार,घोटालो के आरोपियों से आजादी के बदले घोटालो की रकम और संपत्ति को वापस करने को कहा गया है। खबर के अनुसार,करप्शन के आरोपों में गिरफ्तार एक बड़े बिजनेसमैंन ने इस डील को स्वीकार करते हुए रकम को वापस सऊदी अरब सरकार को देने को तैयार हो गये है। इसके अलावा एक और पूर्व मंत्री ने भी 4 बिलियन रियाल सऊदी सरकार को वापस किया है।
corruption-mein-arrest-huye-logo-se-mangi-ye-rakam-02
इंटरनेशनल मीडिया में प्रकाशित इन खबरों पर सऊदी सरकार ने कोई कमेन्ट नही किया है। बता दे सऊदी एंटी करप्शन कमेटी ने 11 राजकुमारों को गिरफ्तार किया है राजकुमारो के अलावा चार मंत्री और दर्जनों पूर्व मंत्रियो को भी गिरफ्तार किया गया है। करप्शन के खिलाफ गठित कमिटी के अध्यक्ष क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान है।


सऊदी की गरीबी दिखातीं PHOTOS अमीर शेखों के देश में भी ऐसे जी रहे लोग

सऊदी अरब ने कई संदिध बैंक अकाउंट को भी फ्रीज़ कर दिया है, सऊदी अरब में करप्शन के खिलाफ इन कार्यवाई के बाद व्यापारियों में असुरक्षा का भी वातावरण है इसीलिए सऊदी सरकार ने घोटाले की रकम वापस देने की शर्त पर रिहाई का प्रस्ताव दिया हैं जिससे देश के व्यापारियों में असुरक्षा ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here