Home दुनिया मनोरंजन की राजधानी लास वेगास में हुई फायरिंग में मरने वालों की...

मनोरंजन की राजधानी लास वेगास में हुई फायरिंग में मरने वालों की संख्या 50 हुई, 200 से अधिक घायल

220
2
SHARE
Reported Shooting At Mandalay Bay In Las Vegas

अपनी शानदार जीवन शौली के लिए मशहूर अमेरिका के लास वेगास शहर में रविवार रात एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

लास वेगास: अपनी शानदार जीवन शौली के लिए मशहूर अमेरिका के लास वेगास शहर में रविवार रात एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों में की हालत गंभीर बताई गई है. पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है.

पुलिस ने संभावना व्यक्त की है कि मारा गया संदिग्ध लास वेगास का ही स्थानीय नागरिक था और उसने अकेले ही इस घटनाक्रम को अंजाम दिया. लास वेगास पुलिस के अधिकारी शेरिफ जोसेफ लोम्बार्डो ने यह जानकारी दी है. लेकिन पुलिस विभाग के अन्य अधिकारियों ने एक एशियाई महिला को संदिग्ध बताया है. यहां के अलावा अन्य इलाकों में भी गोलीबारी की ख़बरें आईं, लेकिन पुलिस ने इन घटनाओं को केवल अफवाह बताया है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने सोशल मीडिया पर अपने दर्दनाक अनुभव साझा करते हुए बताया कि यहां एक रिजॉर्ट और कसीनो में संगीत का रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल चल रहा. यह फेस्टिवल तीन दिन के लिए था. सोमवार को इसका आखिरी दिन था. यह आयोजन पिछले चाल सालों से होता आ रहा है. आयोजन के दौरान हजारों लोग मौजूद थे. घटना के समय मशहूर कलाकार एरिक चर्च, सैम हंट और जेसन अल्डियन अपनी प्रस्तुति दे रहे थे. गोलीबारी होते ही चारों तरफ चीख-पुकार और भगदड़ मचने लगी. कुछ ही देर में खून से लथपथ लोग इधर-उधर पड़े थे.
Reported Shooting At Mandalay Bay In Las Vegas

प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि यह गोलीबारी पास के ही एक होटल की 32वीं मंजिल से की गई. पहले तो लोगों ने इसे आतिशबाजी समझा, लेकिन जैसे ही एक सुरक्षाकर्मी को गोली लगी तो समारोह में अफरातफरी मच गई. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, रविवार की रात करीब 10.45 बजे यह घटना हुई. हालांकि इस घटना में सभी कलाकार सुरक्षित हैं.

यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल की प्रवक्ता ने बताया कि 14 घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, सभी को गोली लगी है. इनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है.

बता दें कि लास वेगास ज्‍़यादा आबादी वाला शहर है. इसे मनोरंजन की राजधानी के तौर भी जाना जाता है. यह शहर जुआघर, खरीदारी तथा शानदार खान-पान के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर जाना जाने वाला एक प्रमुख रिसोर्ट शहर है.

2 COMMENTS

  1. Find the best solution to overcome tiredness,laziness & fatigue
    If you want a treatment for chronic fatigue syndrome in overall India
    please check out right doctor on one place meddco.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here