Home सरकारी नौकरी पुलवामा हमले के बाद अब जम्मू-कश्मीर के रजौरी में IED ब्लास्ट, सेना...

पुलवामा हमले के बाद अब जम्मू-कश्मीर के रजौरी में IED ब्लास्ट, सेना के एक मेजर शहीद

810
2
SHARE
army-officer-martyred-in-ied-blast-in-jammu-and-kashmirs-rajouri-after-pulwama-terror-attack
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले की आग अभी बुझी भी नहीं कि रजौरी में एक और आईडी ब्लास्ट की खबर आई है. बताया जा रहा है कि रजौरी में हुए इस ब्लास्ट में एक सेना के अधिकारी शहीद हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले की आग अभी बुझी भी नहीं कि रजौरी में एक और आईडी ब्लास्ट की खबर आई है. बताया जा रहा है कि रजौरी में एक आईडी ब्लास्ट हुआ है, जिसमें सेना के एक अधिकारी शहीद हो गए हैं. इस हमले के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि आईडी को प्लांट किया गया था, जिसे डिफ्यूज करने के दौरान अफसर शहीद हो गए. वहीं समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, एक जवान घायल हो गया है. हालांकि, सेना की ओर से अभी तक कोई औपचरिक सूचना नहीं आई है.

पुलवामा CRPF हमला: जम्मू में कई जगह कर्फ़्यू, सांप्रदायिक तनाव बरक़रार

दरअसल, आतंकियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्‍फोटक को निष्‍क्रिय करते वक्‍त सेना के मेजर रैंक के अधिकारी शहीद हो गए. अधिकारी सेना के इंजीनियरिंग कॉर्प्स में कार्यरत थे. नौशेरा सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के 1.5 किलोमीटर आईईडी को प्‍लांट किया गया था. दरअसल, रजौड़ी की यह घटना पुलवामा आतंकी हमले के महज 48 घंटों के भीतर आई है, जिसमें 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे.

J&K: सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, 40 जवान शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी

दरअसल, इस घटना को लेकर पहले ऐसी सूचना मिली थी कि इस घटना के पीछे पाकिस्तानी बैट का हाथ हो सकता है. बता दें कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट ऐसी टीम है जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं. इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है. सीमा पर जितने भी जवानों के शव के साथ छेड़छाड़ हुई है उसके पीछे बैट का ही हाथ होता है.

मोदी सरकार के साढ़े चार साल में 350 से अधिक रेल हादसे

इससे पहले गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए. इस घटना पर पीएम मोदी ने सीधे तौर पर कहा है कि आतंकी बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं और अब उन्हें इसका अंजाम भी भुगतना होगा.
#breaking news in Hindi, #india news in Hindi, #breaking news India today, #jagran Hindi news, #top news in Hindi, #latest news India in Hindi, #latest breaking news in Hindi, #Hindi news channel, #today latest news in Hindi, #Hindi newspaper online,

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here