Home समाचार अखलाक़ के हत्या के आरोपियों को बीजेपी नेता ने NTPC में दिलवाई...

अखलाक़ के हत्या के आरोपियों को बीजेपी नेता ने NTPC में दिलवाई नौकरियां

134
1
SHARE
akhlaq-ke-hatya-ke-aaropiyo-ko-bjp-neta-ne-dilwai-naukriyan

सितंबर 2015 में दादरी के बिसहेड़ा गाँव में मोहम्मद अख़लाक के घर में बीफ होने के शक में कुछ युवकों ने उसके घर से निकालकर मौत के घट उतार दिया था। अब उन्हीं युवकों को स्थानीय भाजपा विधायक की पहल पर नौकरी दिलाकर NTPC लिमिटेड के साथ अनुबंध कराया जा रहा है।

इसके लिए 9 अक्टूबर को भाजपा विधायक तेजपाल नागर ने दादरी के नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की ताकि उनकी भर्ती कराकर नौकरी की सुविधा प्रदान की जा सके।
जानकारी के मुताबिक, BJP विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा है कि रविन सिसोदिया के परिवार को सरकार की तरफ से 8 लाख रुपये दिए जाएंगे और उनकी पत्नी को महीने भर के अंदर ही प्राइमरी स्कूल में टीचर की नौकरी दी जाएगी । साथ ही सरकार की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी।
akhlaq-ke-hatya-ke-aaropiyo-ko-bjp-neta-ne-dilwai-naukriyan-01

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, विधायक ने कहा कि यहां पर बहुत से बेरोजगार युवा हैं, जिनके लिए भी जॉब की बात की गई है। अगर वो मेहनत से काम करेंगे तो ही परमानेंट जॉब मिल सकती है, क्योंकि सभी प्राइवेट फर्म में ही काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन महीने के अंदर बाकी बेरोजगार युवाओं को भी नौकरी दिला दी जाएगी ।

अखलाक की हत्या के इन आरोपियों ने पिछले छह महीनों में इलाहाबाद उच्च न्यायालय सहित विभिन्न अदालतों से जमानत हासिल कर ली थी। जमानत पर बाहर आने के बाद अखलाक की हत्या करने वाले इन युवकों को नौकरी का प्रस्ताव महारत्न योजना के अर्तग्त दिया है इसमें प्रभावित लोगों को नौकरियां दी जाती है।

नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन संयंत्र बिसहेड़ा गांव के आसपास स्थित है और कई ग्रामीणों की जमीनों को तीन दशक पहले इसे बनाने के लिए अधिग्रहण किया गया था। एनटीपीसी प्रवक्ता ने युवाओं को नौकरी के प्रस्ताव की पुष्टि की।

akhlaq-ke-hatya-ke-aaropiyo-ko-bjp-neta-ne-dilwai-naukriyan-03

प्रवक्ता ने इस बारें में और अधिक जानकारी देते हुए बताया कि हां, हम बिसहेड़ा के बेरोजगार युवकों को नौकरी देने पर सहमत हुए हैं। अखलाक की हत्या में इनको फंसाया गया था उसके साथ इनका कोई लेना देना नहीं है। बिसहेड़ा गांव के कई निवासियों को संविदात्मक नौकरियों का प्रस्ताव दिया गया है क्योंकि यह एनटीपीसी की सभी परियोजना प्रभावित व्यक्तियों की योग्यता और विशेषज्ञता के आधार पर दी जाने की नीति है।

विधायक श्री नागर ने एनटीपीसी प्रबंधन से अनुरोध किया है कि वे युवाओं को संविदात्मक आधार पर रोजगार प्रदान करें। विधायक ने हत्या के आरोपी को निर्दोष बताया और कहा कि उन्हें एक बेहतर अवसर मिलना चाहिए।

#News in Hindi up, #latest breaking news in Hindi, #up Samachar, #Hindi Samachar up, #current news in Hindi up,
#UP news in Hindi, #News in Hindi up today live, #Latest & Breaking News in Hindi,#current news in India, #breaking news in Hindi, #all India news in Hindi, #latest news India today, #Latest news in Hindi,

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here