Home खेल इरफ़ान पठान ने किया बड़ा ख़ुलासा, बताया इस खिलाड़ी ने किया उनका...

इरफ़ान पठान ने किया बड़ा ख़ुलासा, बताया इस खिलाड़ी ने किया उनका करियर बर्बाद….

194
0
SHARE
Greg Chappell Did Not Ruin My Career, Says Irfan Pathan
साल 2003 में एक बड़े ऑलराउंडर के रुप में उभरे और फिर तेज़ी से ग़ायब हुए भारतीय किरकेट टीम पूर्व खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने आज टीम इंडिया के उभरते स्टार हार्दिक पंड्या की तारीफ़ करते हुए एक ऐसी बात कह दी है. जो उनके अचानक ख़त्म हुए करिअर के दर्द को बयान करती है. इरफ़ान ने कहा कि एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर अपनी पूरी प्रतिभा तभी दिखा सकता है जब उसे टीम प्रबंधन का पूर्ण समर्थन मिल.

Irfan+Pathan+Mahendra+Singh+Dhoni

इरफ़ान पठान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि पंड्या ने पिछले साल ही भारत के लिये खेलना शुरू किया है. उन्होंने भी उसी तरह से उम्मीदें जगा दी हैं जैसे करीब 14 साल पहले बड़ौदा के ही पठान ने जगाई थी जब उन्होंने दिसंबर 2003 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया था.

इरफ़ान पठान ने जब टीम इंडिया के लिए खेलना शुरु किया था तब कप्तान सौरव गागुंली थे लेकिन 2007 में धोनी कप्तान बन गए थे. 2008 आते आते पठान का टेस्ट करिअर ख़त्म हो गया था और इसके बाद 2012 में वनडे से भी नाता ख़त्म हो गया था. ख़बरों के मुताबिक पठान की धोनी से नहीं बनती थी हालंकि इस बीच उनकी गेंदबाज़ी की ख़ूबसूरती स्विंग भी ख़त्म होने लगी थी.

पठान ने कहा कि सिर्फ हार्दिक का नहीं बल्कि किसी भी खिलाड़ी का ऊपर की ओर बढ़ने में कप्तान के समर्थन की बहुत अहम भूमिका होती है. केदार जाधव इतने वर्षों से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहा था लेकिन उसे विराट की अगुवाई में ही समर्थन मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here